सर्वाधिकार सुरक्षित रहते हुऐ, INDIAN POST INFO. NETWORK एवं ब्लाग के लिंक सहित ही सामग्री का अन्यत्र इस्तेमाल किया जा सकता है।
7 अक्टूबर, 2008

अजमेर के अग्रवाल स्कूल प्रकरण की न्यायिक जांच करवाई जाये ।
कलक्टर-एसपी को हटाया जाये।
फारवर्ड ब्लाक ने अजमेर के अग्रवाल सीनियर सेकेण्डरी स्कूल के छात्रों की स्कूल प्रबन्धकों द्वारा पिटाई करने, पुलिस के मूकदर्शक बन कर तमाश देखने और निर्दोष छात्रों पर मुकदमें दर्ज करने के पुलिस प्रशासन के कारनामे की कठोर शब्दों में निन्दा करते हुये अजमेर के जिला मजिस्ट्रेट श्री नीरज के. पवन और पुलिस अधीक्षक श्री बाल मुकुन्द वर्मा को तत्काल उनके पदों से हटाने और सारे प्रकरण की न्यायिक जांच करवाने की मांग की है।
राजस्थान स्टेट फारवर्ड ब्लाक के जनरल सेक्रेटरी हीराचंद जैन ने आरोप लगाया कि पिछले आठ महिनों से इस स्कूल के अध्यापकों को स्कूल प्रबन्धन वेतन नहीं दे रहा है और शिक्षक जिला कलक्ट्रेट पर धरना दे रहे हैं, लेकिन वस्तु स्थिति की स्पष्ट जानकारी होते हुये भी, शिक्षा मंत्री श्री कालीचरण सर्राफ और सांसद श्री रामदास अग्रवाल के दबाव में आकर शिक्षा विभाग के भ्रष्ट और चापलूस अफसर स्कूल प्रबन्धकों के खिलाफ कार्यवाही नहीं कर रहे हैं। नतीजन स्कूल में शिक्षण व्यवस्था चरमरा गई और बच्चों की पढाई चौपट हो गई है। स्कूल के छात्रों द्वारा स्कूल में पढाई की सुचारू व्यवस्था करने की मांग को लेकर पूर्व सूचना देकर, प्रदर्शन करने पर स्कूल प्रबन्धकों ने सरिये और लाठियों से लैस होकर छात्रों पर हमला किया, लेकिन पुलिस खडी तमाशा देखती रही। यही नहीं राज्य के शिक्षा मंत्री श्री कालीचरण सर्राफ और सांसद श्री रामदास अग्रवाल के दबाव में आकर पुलिस ने उल्टे निरीह छात्रों पर मुकदमें बना दिये। शर्मनाक स्थिति तो यह है कि एक मूक बधिर लडके को, जिसका इस प्रकरण से कोई लेनादेना नहीं था और उसके पिता के साथ छात्रबृति लेने जा रहा था, पुलिस उसे भी उठा लाई और थाने में बन्द कर दिया।
राजस्थान स्टेट फारवर्ड ब्लाक के जनरल सेक्रेटरी हीराचंद जैन ने इस शर्मनाक वाकये के मददेनजर शिक्षा मंत्री श्री कालीचरण सर्राफ से तत्काल अपने पद से इस्तीफा देने की मांग के साथ-साथ अजमेर के जिला कलक्टर, एसपी को हटाने, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) को निलम्बित करने और सारे प्रकरण की न्यायिक जांच की मांग की है।
फारवर्ड ब्लाक ने सवाल किया है कि उचित शिक्षण व्यवस्था की मांग करने पर छात्रों की पिटाई करने उन पर मुकदमें कायम कर प्रताडित-अपमानित करने से ही क्या राजस्थान की भाजपानीत श्रीमती वसुन्धरा राजे सरकार का स्वाभीमान जागेगा ? अब भाजपा ही बताये कि क्या यह घटना राजस्थान की जनता को शर्मसार करने वाली नहीं ? या ऐसी हरकतों से ही जय-जय राजस्थान होगा !

स्कूल प्रबन्धन सरिये से छात्रों की पिटाई करते हुये और पुलिस तमाशा देखती हुई !

फारवर्ड ब्लाक प्रेस विज्ञप्ति
Bookmark and Share