सर्वाधिकार सुरक्षित रहते हुऐ, INDIAN POST INFO. NETWORK एवं ब्लाग के लिंक सहित ही सामग्री का अन्यत्र इस्तेमाल किया जा सकता है।
16 अक्टूबर, 2008

अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड के दाम आधे हो गये !

जनता से नोटों की भीख मांगनेवालों पट्रोल-डीजल-गैस के दाम घटाओ !

अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल 75 डालर के नीचे पहुंच गया है। इण्डियन बास्केट में भी क्रूड 65 डालर के आसपास पहुंच गया है। केन्द्रीय पैट्रोलियम मंत्री मुरली देवडा ने पिछले महिने जयपुर में कहा था कि अगर क्रूड 65 डालर प्रति बैरल हो जायेगा तो वे घरेलू बाजार में पैट्रोल-डीजल के भाव घटायेगें। चूंकि क्रूड इण्डियन बास्केट में 65 डालर प्रति बैरल के पास पहुंच गया है ऐसी स्थिति में घरेलू बाजार में तत्काल प्रभाव से डीजल-पैट्रोल के भावों में कमी की जानी चाहिये।
जब क्रूड आयल अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 125 डालर से उपर पहुंच रहा था, तब केन्द्र सरकार ने विश्व बाजार में क्रूड के दामों में बढौत्तरी का बहाना बना कर घरेलू बाजार में पैट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में इजाफा कर दिया था। लेकिन अब जब कीमतों में 50 प्रतिशत तक की कमी हो चुकी है और क्रूड के दाम अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 50 डालर प्रति बैरल तक नीचे आने की स्थिति बनती जा रही है, घरेलू बाजार में पैट्रोल-डीजल के भावों में कटौती नहीं करना, अत्यन्त गैर जुम्मेदारान कृत्य है। केन्द्र सरकार को चाहिये कि तत्काल पैट्रोल-डीजल के दामों में कटौती करे ताकि मंहगाई पर अंकुश लग सके।
इण्डियन पोस्ट इन्फो नेटवर्क
Bookmark and Share