सर्वाधिकार सुरक्षित रहते हुऐ, INDIAN POST INFO. NETWORK एवं ब्लाग के लिंक सहित ही सामग्री का अन्यत्र इस्तेमाल किया जा सकता है।
27 सितम्बर, 2008

भाजपा क्या 10 करोड का चुनावी चंदा इस तरह इक्ठ्ठा करेगी ?

राजस्थान हाऊसिंग बोर्ड के अध्यक्ष अजयपाल सिंह के परिवार की माय हवेली और पूर्व स्वायत्त शासन मंत्री प्रताप सिंह सिंधवी के नजदीकियों की जयपुर-कोटा रोड पर स्थित जमीनों के चार माह पूर्व जारी आवाप्ति आदेशें को अचानक रदद करने के पीछे के कारण अब साफ होने लगे हैं। इधर भाजपा ने हर विधान सभा चुनाव क्षेत्र से पांच लाख रूपये इक्ठ्ठे करने अर्थाथ 10 करोड रूपये चुनावी चन्दा इक्ठ्ठा करने का ऐलान किया वहीं दूसरी ओर आवाप्त की जाने वाली जमीनों को आवाप्ति से मुक्ति की घोषणा हो रही है। दोनों ही निर्णयों के पीछे भाजपा का चन्दा बटेरू अभियान साफ-साफ नजर आने लगा है।
कार्पोरेट पार्क के लिये आवाप्त की जानेवाली राजस्थान हाऊसिंग बोर्ड के अध्यक्ष अजयपाल सिंह के परिजनों की माय हवेली योजना की जमीन को जिन कारणों से आवाप्ति से मुक्ति दी गई है वे कारण जमीन को आवाप्त करते समय मौजूद थे। जब माय हवेली की जमीन को आवाप्त करने की अधिसूचना राजस्थान सरकार द्वारा जारी की गई थी, उस समय जमीन आवासीय थी, इस जमीन की 90 बी की स्वीकृति भी दी जा चुकी थी। यह जानकारी होते हुये माय हवेली योजना की जमीन की आवाप्ति की अधिसूचना जारी हुई और अब इस जमीन को इन्ही कारणों से आवाप्ति से मुक्त करने के फैंसले से साफ जाहिर है कि सारे मामले में मोटा घोटाला है।
इस ही तरह कोटा-जयपुर रोड पर तत्कालीन स्वायत्त शासन मंत्री प्रताप सिंह सिंधवी के नजदीकियों की 18 हेक्टेयर जमीन को भी आवाप्ति से मुक्त कर दिया गया है। इस जमीन की आवाप्ति के आदेश राज्य सरकार ने 8 मई, 2008 को ही जारी किये थे। इस मामले में भी जिन कारणों से आवाप्ति निरस्त की जा रही है, वे कारण तो आवाप्ति की अधिसूचना जारी होने से पहिले भी मौजूद थे। तब आवाप्ति की अधिसूचना जारी क्यों की गई और अब वापस क्यों ली जा रही है ? साफ है कि "मोटा घोटाला" पर्दे के पीछे हो रहा है।आखीर ! राजस्थान में भाजपा को 10 करोड का चुनावी चंदा जो इक्ठ्ठा करना है। मंहगाई, भ्रष्टाचार, सामन्तवादी दादागिरी से त्रस्त आम गरीब, मध्यम वर्ग तो फूटी कौडी भी भाजपा को चुनावी चन्दे में देनेवाला नहीं है ! चंदा तो अमीरों के कालेधन से इक्ठ्ठा होगा और बताया जायेगा आम जनता से इक्ठ्ठा किया गया !
इण्डियन पोस्ट इन्फो नेटवर्क
Bookmark and Share